Header Ads

  • Breaking News

    हिन्दू साम्राज्य दिनोत्सव के मौके पर RSS का उद्बोधन, सरकार्यवाह भय्याजी जोशी होंगे वक्ता

    हिन्दू साम्राज्य दिनोत्सव के मौके पर RSS का उद्बोधन, सरकार्यवाह भय्याजी जोशी होंगे वक्ता Image Source : FACEBOOK

    नागपुर: हिन्दू साम्राज्य दिनोत्सव के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, नागपुर महानगर एक ऑनलाइन उद्बोधन का आयोजन करने जा रहा है। यह आयोजन गुरुवार (4 जून 2020) शाम 7 बजे होगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, नागपुर महानगर ने VSK Nagpur फेसबुक पेज के जरिए इसकी जानकारी दी।

    VSK Nagpur के फेसबुक पोस्ट में लिखा गया, "हिन्दू साम्राज्य दिनोत्सव के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, नागपुर महानगर द्वारा गुरुवार, दिनांक 4 जून 2020  को शाम 7 बजे एक उद्बोधन का आयोजन किया गया है। फेसबुक लाइव के द्वारा यह उद्बोधन होगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह भय्याजी जोशी इसमें वक्ता होंगे।"

    पोस्ट में आगे लिखा गया, "विश्व संवाद केंद्र, नागपुर (VSK Nagpur) के फेसबुक पेज से यह उद्बोधन प्रसारित होगा।" बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हर साल करीब 4-6 कार्यक्रम मनाता है, जिनमें से हिन्दू साम्राज्य दिनोत्सव भी एक है। हिंदू साम्राज्य दिवस छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक का दिवस है।

    छत्रपति शिवाजी महाराज का राज्याभिषेक ज्येष्ठ शुक्ल त्रयोदशी के दिन हुआ था। अब हर साल ज्येष्ठ शुक्ल त्रयोदशी के दिन को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हिन्दू साम्राज्य दिनोत्सव के तौर पर मनाता है। RSS ने अपने एक पुराने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि वह शिवाजी महाराज की तरह ही समाज को खड़ा करने का काम कर रहे हैं।

    संघ का मानना है कि शिवाजी महाराज का व्यक्तित्व सम्पूर्ण रूप से अनुकरणीय है और जिस प्रकार की विपरित परिस्थितियों में शिवाजी महाराज ने कठोर मेहनत से संघर्ष कर समाज को खड़ा कर समतायुक्त, शोषण मुक्त समाज की रचना की। उसी प्रकार से  आज संघ समतायुक्त, शोषण मुक्त समाज को खड़ा करने का कार्य कर रहा है।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/36WnXAs

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...