Header Ads

  • Breaking News

    विकास दुबे का एक और गुर्गा चढ़ा पुलिस के हत्थे, 25000 का था इनाम

    Kanpur Encounter: UP Police arrests Vikas Dubey companion Shyamu Bajpayee after encounter Image Source : AP

    नई दिल्ली: कानपुर में पिछले सप्ताह 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद चर्चा में आए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एक और करीबी सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चौबेपुर पुलिस ने श्यामू वाजपेयी नाम के शख्स को मुठभेड़ के बाद पकड़ा। श्यामू वाजपेयी पर 25 हजार का इनाम है। उसके पैर में गोली लगी है। इससे पहले यूपी स्पेशल टास्क फोर्स ने विकास दुबे के राइट हैंड अमर दुबे को मार गिराया। अमर दुबे पुलिस कर्मियों की हत्या में शामिल बताया जा रहा है।

    बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने एन्काउंटर के बाद इस बदमाश को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि बुधवार तड़के पुलिस से छिपकर भाग रहे अमर दुबे ने पुलिस पर फायरिंग की जिसके बाद पुलिस ने उसे हमीरपुर के मौदहा में मार गिराया।

    पुलिस के मुताबिक, अमर दुबे विकास दुबे के साथ कानपुर के बिकरू गांव में हुए शूटआउट में शामिल था। अमर ने विकास और उसके साथियों के साथ मिलकर पुलिस टीम पर भारी गोलाबारी की थी। इस घटना में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद से ही उसकी तलाश की जा रही थी। अमर पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था।

    इस बीच यूपी पुलिस विकास दुबे की सरगर्मी से तलाश कर रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को पुलिस फरीदाबाद के बड़खल चौक के पास एक होटल में पहुंची। पुलिस ने होटलकर्मियों को अंदर लेकर पूरे होटल की तलाशी ली। पुलिस को यहां विकास दुबे तो नहीं मिला लेकिन दो लोगों की हिरासत में लिया गया है।

    पुलिस ने जिन दो लोगों को हिरासत में लिया है, उनके बारे में कहा जा रहा है कि वह दोनों शख्स विकास दुबे के ही साथी हैं। दोनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने जांच के लिए रजिस्टर और सीसीटीवी के डीवीआर को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने यह छापेमारी इनपुट के आधार पर की, जिसमें जानकारी थी कि यूपी का कुख्यात अपराधी विकास अपने गुर्गों के साथ होटल में है।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2O2F1fh

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...