Header Ads

  • Breaking News

    छत्तीसगढ़ में पैर पसारता जा रहा है कोरोना वायरस, 3 हजार के पार हुए संक्रमण के मामले

    छत्तीसगढ़ में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के 3 कर्मियों समेत 72 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

    रायपुर: छत्तीसगढ़ में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के 3 कर्मियों समेत 72 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 3 हजार के आंकड़े को पार करते हुए 3013 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि नए मामलों में रायपुर जिले से 17, बेमेतरा से 12, जगदलपुर से 10, बिलासपुर से 9, बलरामपुर से 7, जांजगीर-चांपा से 5, दंतेवाड़ा से 4, सरगुजा से 3 तथा कोरबा, रायगढ़, मुंगेली, कांकेर और बालोद जिले से एक-एक मरीज शामिल हैं। मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

    अब तक CISF के 14 कर्मी कोरोना संक्रमित

    अधिकारियों ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले में पदस्थ केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के 3 कर्मियों में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई। उन्होंने बताया कि CISF के इन कर्मचारियों ने पिछले दिनों दूसरे राज्यों की यात्रा की थी। वापसी के बाद इन्हें बचेली के क्वॉरन्टीन सेंटर में रखा गया था। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल और बचेली क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय खनिज विकास निगम की खदानों की सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक CISF के 14 कर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है।

    गुरुवार को 59 लोगों ने दी वायरस को मात
    स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में गुरुवार को इलाज के बाद 59 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 1,66,656 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई है। इनमें से 3013 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य में अभी तक कुल 2362 मरीजों को स्वस्थ्य होने के अस्पताल से छुट्टी दी गई है। वर्तमान में 637 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 14 लोगों की मौत हुई है।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3goPhuq

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...