Header Ads

  • Breaking News

    सितंबर तक भारत में हो सकते हैं 35 लाख तक कोरोना के मरीज, नवंबर में 1 करोड़ के पार, IISc का दावा

    India could have 35 lakh cases by Sept: IISc study Image Source : PTI

    नई दिल्ली: देश में जिस रफ्तार से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि नवंबर तक भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 1 करोड़ के पार चली जाएगी जबकि 1 जनवरी तक भारत में इस खतरनाक वायरस से 10 लाख लोगों की जान जा सकती है। यह दावा किया है इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (IISc) ने। उनके मुताबिक 1 सितंबर तक भारत में कोरोना के एक्टिव केस करीब 10 लाख हो जाएंगे।

    अनुमान में यह भी कहा गया है कि अगर आने वाले दिनों में हालता सुधरते भी हैं तो भी देश में 1 सितंबर तक कोरोना के मरीजों की संख्या 20 लाख पहुंच सकते हैं। बता दें कि भारत में इस संक्रमण से अब तक 24,915 लोगों की मौत हो गई है। IISc के मुताबिक 1 नवंबर तक भारत में 1.2 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं जबकि 1 जनवरी तक भारत में इस खतरनाक वायरस से 10 लाख लोगों की जान जा सकती है।

    बता दें कि देश में रोजाना रिकॉर्ड स्तर पर नए कोरोना केस सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान भी देशभर में कोरोना वायरस के कुल 32,695 नए मामले सामने आए हैं जो एक दिन में आए सबसे अधिक केस हैं। देश में अब कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 9,68,876 हो गया है। देश में सिर्फ कोरोना वायरस का संक्रमण ही नहीं बढ़ रहा है बल्कि इसकी वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटे के दौरान देश में 606 लोगों की जान कोरोना की वजह से गई है और देशभर में अबतक इस वायरस की वजह से कुल 24,915 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

    बता दें कि भारत, अमेरिका, ब्राजील और रूस में कुल मिलाकर इस समय 72 लाख से अधिक केस हैं। यह दुनिया के कुल केस का 53% से ज्यादा है। सबसे ज्यादा 35.80 लाख केस अमेरिका में हैं। ब्राजील में बुधवार देर रात तक 19.40 लाख केस हो चुके थे। भारत 9.68 लाख और रूस 7.46 लाख केस के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर हैं। पेरू 3.33 लाख केस के साथ पांचवें नंबर पर है। दुनिया में अब तक 1.36 करोड़ केस आ चुके हैं।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3h8LZw1

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...