Header Ads

  • Breaking News

    छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमण के 68 नए मामले सामने आए, कुल संख्या 3133 हुई

    छत्तीसगढ़ में शनिवार को CISF के 3 जवानों समेत 68 लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है। Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

    रायपुर: छत्तीसगढ़ में शनिवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के 3 जवानों समेत 68 लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3133 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को रायपुर में बताया कि कुल 68 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। इनमें रायपुर जिले से 27, बेमेतरा से 9, नारायणपुर से 8, जांजगीर-चांपा से 7, बिलासपुर से 5, रायगढ़ और दंतेवाड़ा से 3-3 तथा सरगुजा, कोरिया और जगदलपुर से 2-2 लोग शामिल हैं।

    CISF के कुल 17 जवान कोरोना संक्रमित

    दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में CISF के 3 जवानों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ये सभी जवान बचेली स्थित क्वॉरन्टाइन सेंटर में रह रहे थे। उन्होंने बताया कि जांच के बाद उनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल और बचेली क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय खनिज विकास निगम के खदानों की सुरक्षा में CISF को तैनात किया गया है। राज्य में इस सुरक्षा बल के 17 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

    एक दिन में 112 लोगों ने दी वायरस को मात
    स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 112 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए कुल 1,79,782 लोगों के नमूनों की जांच की गई है, जिनमें से 3133 लोगों में वायरस की पुष्टि की गई है। उन्होंने बताया कि 2526 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। छत्तीसगढ़ में वर्तमान में 593 मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जबकि इस वायरस से संक्रमित 14 लोगों की मृत्यु हुई है।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3gn4igk

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...