Header Ads

  • Breaking News

    लखनऊ में दुल्हा-दुल्हन समेत परिवार के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव, मेहमानों की लिस्ट बना रहा प्रशासन

    लखनऊ में हुई एक शादी में दुल्हा-दुल्हन समेत परिवार के 8 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में प्रशासन हाल ही में हुई एक शादी में शामिल मेहमानों की लिस्ट बना रहा है। दरअसल, शादी के बाद दुल्हा-दुल्हन समेत परिवार के 8 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि शादी में कुल 50 लोग शामिल हुए थे। स्वास्थ्य विभाग अब शादी में शामिल मेहमानों की लिस्ट बनाने में जुटा है। बता दें कि हाल ही में कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिनमें शादी में शामिल लोगों में इस घातक वायरस का संक्रमण हुआ था।

    यूपी में 24 घंटों में 21 की मौत

    बता दें कि उत्तर प्रदेश में बुधवार को 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से 21 और लोगों की मौत के साथ ही इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 700 का आंकड़ा पार कर गई। इस दौरान राज्य में इस संक्रमण के 585 नए मामले सामने आए। अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोविड-19 से 21 और लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही इस वायरस से राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 718 हो गई है।

    रिकवरी रेट बढ़कर 70 के करीब
    इसके अलावा बुधवार को प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के कुल 585 नए मामले सामने आए। प्रदेश में इस वक्त 6709 ऐक्टिव केस हैं। राज्य में अब तक 16629 लोग कोविड-19 को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में अब ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत 69.12 हो गया है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश ने वायरस टेस्टिंग के मामले में एक और प्रतिमान स्थापित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 30 जून तक टेस्टिंग क्षमता 25000 प्रतिदिन करने का लक्ष्य रखा था, जिसे प्राप्त कर लिया गया है।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2NMILSj

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...