Header Ads

  • Breaking News

    क्या भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अच्छी स्थिति में है: राहुल गांधी

    Is India in a good position in fight against Coronavirus, asks Rahul Gandhi Image Source : @INCINDIA

    नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को सवाल किया कि क्या कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत अच्छी स्थिति में है। उन्होंने भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने की तुलना दुनिया के कई देशों में कोविड के संक्रमण में बढ़ोतरी से करने वाला एक ग्राफ साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत अच्छी स्थिति में है?’’

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 28,701 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 8,78,254 हो गई। 500 और लोगों की मौत के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 23,174 हो गई।

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कुल एक्टिव कोरोना मामले बढ़कर 3,01,609 हो गए हैं। कुल मिलाकर देशभर में अबतक 8,78,254 कोरोना वायरस मामले आ चुके हैं। यानि देश के कुल कोरोना मामलों में 34 प्रतिशत से ज्यादा एक्टिव केस हैं।

    कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है, पिछले 24 घंटे के दौरान ही देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 500 लोगों की जान गई है और अबतक पूरे देश में कुल 23,174 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में कोरोना वायरस का डेथ रेट 2.63 प्रतिशत है।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/304XayF

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...