Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus: 24 घंटे में 26502 नए मामले, 19135 लोग ठीक हुए लेकिन 476 की गई जान

    India Coronavirus Cases cured cases death toll testing and ecovery rate till July 10th Image Source : PTI

    नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता ही जा रहा है और रोजना रिकॉर्ड संख्या में नए केस आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 26502 नए मामले आए हैं जो एक दिन में आए सबसे अधिक केस है। नए मामले आने से देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 793802 तक पहुंच गया है। हालांकि इस आंकड़े में ठीक हो चुके लोगों की संख्या ज्यादा है और पॉजिटिव लोगों की संख्या कम। देश में अबतक कोरोना वायरस के कुल 267685 एक्टिव मामले हैं।

    कोरोना वायरस के नए केस सामने आने के साथ देश में कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार सुबह 8 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 476 मौतें दर्ज की गई हैं और अबतक यह वायरस देशभर में कुल 21604 लोगों की जान ले चुका है।

    हालांकि भारत में कोरोना वायरस समक्रमण बढ़ने के साथ कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और अबतक देशभर में कुल 495512 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 19135 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 62 प्रतिशत के ऊपर बना हुआ है।

    कोरोना वायरस के मरीजों की पहचान के लिए देश में लगातार टेस्टिंग हो रही है। सोमवार को ही देशभर में कुल 2.83 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं। देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा बढ़कर 1.10 करोड़ के पार पहुंच गया है। दुनियाभर में अमेरिका, रूस और ब्रिटेन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा टेस्ट भारत में ही हो रहे हैं।

    वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.23 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 5.57 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 71.87 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 32.19 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.35 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 17.59 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 69 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 7 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके है



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2DjkeSD

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...