Header Ads

  • Breaking News

    लेह से लौटने के बाद दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग करेंगे पीएम मोदी, रक्षा मंत्री तथा विदेश मंत्री और NSA रहेंगे मौजूद: सूत्र

    PM Modi to hold high level meeting in Delhi after returning from Leh: Sources Image Source : INDIA TV

    नई दिल्ली: एलएसी पर चीन से तनातनी के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक लेह पहुंचकर ड्रैगन को डायरेक्ट मैसेज दिया। पीएम मोदी ने बॉर्डर पर तनाव के बीच आज फॉरवर्ड लोकेशन्स का दौरा किया। वहीं अब बताया जा रहा है कि लेह से लौटने के बाद पीएम मोदी दिल्ली में हाईलेवल मीटिंग करेंगे। इस मीटिंग में विदेश मंत्री एस जयशंकर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे। एनएसए अजित डोवल भी बैठक में शामिल होंगे।

    बता दें कि पीएम मोदी आज सुबह लेह के फॉरवर्ड लोकेशन निमू पहुंचे। पीएम मोदी के साथ सीडीएस बिपिन रावत भी लेह पहुंचे। यहां पीएम मोदी आर्मी, एयरफोर्स और आईटीबीपी के जवानों और अफसरों से मिले। पीएम को 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने ब्रीफ किया।

    पीएम मोदी ने निमू में जिस फॉरवर्ड लोकेशन का दौरा किया वो 11 हजार फीट की ऊंचाई पर है। सिंधु नदी के किनारे बसा निमू जन्सकार रेंज से घिरा है और इसका इस्तेमाल सियाचिन जाने वाले सैनिकों के एक्लमेटाइजेशन के लिए होता है।

    गौरतलब है कि शुक्रवार को लेह के लिए पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का दौरा निर्धारित था लेकिन गुरुवार को अचानक उसे रद्द कर दिया गया था। उस समय कुछ लोगों के अलावा शायद हीं कोई जानता था कि रक्षा मंत्री का दौरा क्यों रद्द हुआ है। दरअसल गुरुवार को ही यह तय हो गया था कि रक्षा मंत्री की जगह अब खुद प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को लेह जाएंगे और आज प्रधानमंत्री मोदी खुद जवानों के मनोबल को बढ़ाने के लिए बॉर्डर के पास पहुंच गए।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2C6jxLN

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...