Header Ads

  • Breaking News

    यूपी: आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को रामपुर से सीतापुर जेल ट्रांसफर किया गया

    Samajwadi Party MP Azam Khan, wife and son shifted to Sitapur jail | PTI 

    सीतापुर: रामपुर में बुधवार को जालसाजी के मामले में आत्मसमर्पण करने वाले समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को गुरुवार की सुबह सीतापुर जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है। उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को भी सीतापुर जेल में भेज दिया गया है। खान परिवार को रामपुर जेल से गुरुवार तड़के 4.30 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच सीतापुर रोड लाया गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, रामपुर में राजनेताओं के समर्थकों द्वारा प्रदर्शन को लेकर बनाई जा रही योजना की रिपोर्ट के मिलने के मद्देनजर उन्हें ट्रांसफर करने का निर्णय लिया गया।

    पुलिस ने कहा, कानून व्यवस्था बाधित होती

    एक अधिकारी ने कहा, ‘समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के गुरुवार को रामपुर आने की संभावना थी, ऐसे में वहां कानून व्यवस्था बाधित होती।’ इससे पहले खान परिवार को बरेली में ट्रांसफर करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन बाद में फैसला बदल दिया गया और उन्हें सीतापुर लाया गया। गौरतलब है कि अब्दुल्ला आजम के 2 जन्म प्रमाणपत्र के जालसाजी मामले में गैर-जमानती वारंट जारी होने के बाद आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे ने आत्मसमर्पण कर दिया था। सभी को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

    बीजेपी नेता ने दर्ज कराया था मामला
    यह मुकदमा भारतीय जनता पार्टी के नेता आकाश सक्सेना ने पिछले साल दर्ज कराया था। अब्दुल्ला का एक जन्म प्रमाणपत्र रामपुर से तो दूसरा लखनऊ से जारी किया गया है। सक्सेना ने अब्दुल्ला के साथ ही उनके पिता आजम खान और मां डॉक्टर तंजीन फातिमा को भी मुकदमे में नामजद किया था। आरोप लगाया गया कि इन दोनों ने जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के लिए झूठे शपथ पत्र लगाए। अदालत ने इस मामले में पहले भी आजम खान के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी किए थे। तब पुलिस ने आजम खान के मोहल्ले में मुनादी कराई थी, लेकिन इसके बाद भी वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2Vqg6HB

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...