Header Ads

  • Breaking News

    कोरोना वायरस: यूपी में अब तक कुल 26 मामले सामने आए, 10 मरीज पूरी तरह ठीक

    उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 26 मामले सामने आए हैं। PTI

    लखनऊ: कोरोना वायरस ने उत्तर प्रदेश में भी धीरे-धीरे अपने पांव पसारने शुरू कर दिया हैं। यहां इस वायरस से संक्रमण के अब तक 26 मामले सामने आए हैं। राहत की बात यह है कि इन 26 में से 10 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम के संयुक्त निदेशक डॉक्टर विकासेन्दु अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 26 मामले (आगरा और लखनऊ में 8-8, नोएडा में 6, गाजियाबाद में 2 और लखीमपुर खीरी तथा मुरादाबाद में 1-1) सामने आए हैं। 

    10 लोग हुए पूरी तरह स्वस्थ

    अग्रवाल ने बताया कि संक्रमित 26 लोगों में से 10 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें 7 आगरा के, 2 गाजियाबाद और एक व्यक्ति नोएडा का है। इन सभी का इलाज दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में किया गया। इस बीच, प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये सरकार पूरी तरह से तैयार है। राज्य में वायरस टेस्टिंग केंद्रों की संख्या 3 से बढ़ाकर 6 कर दी गई है। अगले 2 दिनों में इनकी संख्या बढ़कर 8 हो जाएगी। सरकार की कोशिश है कि इन केन्द्रों की संख्या बढ़ाकर 10 की जाए।

    ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान मॉक ड्रिल
    उन्होंने कहा कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर लगने वाले 'जनता कर्फ्यू' के दौरान प्रदेश के सभी चिकित्सालयों में कोरोना वायरस के उपचार का मॉक ड्रिल भी किया जाएगा। साथ ही स्वास्थ्य विभाग, नगर विकास विभाग एवं पंचायती राज विभाग सार्वजनिक स्थलों तथा अस्पतालों में विसंक्रमण एवं व्यापक सफाई कार्य अभियान चलाएंगे। प्रसाद ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जनजागरण का कार्यक्रम लगातार चलाया जा रहा है, जिसमें लोगों को सैनिटाइजेशन एवं आपस में उचित दूरी बनाए रखने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इस बीमारी से डरने की कोई जरूरत नहीं है, सिर्फ सावधान रहने की आवश्यकता है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2U9smv1

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...