Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus पॉजीटिव मामलों की संख्या 300 के पार, 22 राज्य चपेट में

    Thermal screening of passengers being conducted in the wake of coronavirus pandemic, at Secunderabad railway station on Saturday.

    नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के पॉजीटिव मामलों का आंकड़ा 300 के पार पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शनिवार रात 10 बजकर 45 मिनट तक देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मामले 315 दर्ज किए गए हैं और देश के 22 राज्य/केंद्र शासित प्रदेश इसकी चपेट में आ चुके हैं। हांलिक, इन मामलों में वे मामले भी शामिल हैं जो ठीक हो चुके हैं। देशभर में कोरोना वायरस से अबतक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। 

    कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 22 मार्च रविवार को पूरे देश की जनता से जनता कर्फ्यू में सहयोग की अपील की है। सुबह 7 बजे से जनता कर्फ्यू पूरे देश में लागू है और रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लागू रहेगा। जनता कर्फ्यू में लोगों से सहयोग की अपील की गई है, साथ ही कई राज्यों में लॉकडाउन किया गया है। राजस्थान 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है, महाराष्ट्र के 4 शहर लॉकडाउन किया गया है।  

    इसलिए लगना पड़ा जनता कर्फ्यू

    भारत में कोरोना का संक्रमण अभी स्टेज-2 में है। यह जिस तेजी से फैल रहा है, उसे देखते हुए स्टेज-3 यानी कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ता जा रहा है। इस खतरे से बचने में सोशल डिस्टेंसिंग यानी एक-दूसरे से दूर रहने और भीड़भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाने को एक अहम कदम माना जा रहा है। ऐसे में लोगों का अपने घरों में रहना इस संक्रमण के चक्र को तोड़ने में मददगार होगा।

    दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 27 हो गए हैं। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता जैसे महानगरों में मेट्रो व नगरीय ट्रेन सेवाएं भी नहीं चलेंगी। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु समेत देश के कई अन्य राज्यों में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। यहां सड़कें सुनसान पड़ी हुई हैं।  

    एम्स ने सोमवार से नियमित ओपीडी पंजीकरण रद्द करने का फैसला किया

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने सोमवार (23 मार्च 2020) से मरीजों के नियमित ओपीडी पंजीकरण (बाहृय रोगी विभाग) को अस्थायी तौर पर बंद रखने का फैसला किया है। संस्थान अपने संसाधनों का उपयोग कोविड-19 के प्रकोप की रोकथाम के लिए करना चाहता है। एम्स के एक अधिकारी ने कहा, '' सभी केंद्रों और एम्स अस्पताल के विशेष क्लीनिक समेत नियमित ओपीडी के मरीजों का पंजीकरण 23 मार्च से अगले आदेश तक अस्थायी तौर पर बंद रखने का फैसला किया गया है।''



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2Up0x0N

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...