Header Ads

  • Breaking News

    Janta Curfew: पीएम मोदी ने कहा, 'हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा'

    Janta Curfew: Pm modi askas people to cooperate in this fight against coronavirus

    नई दिल्ली। दुनिया में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर भारत में सुबह 7 बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू लागू हो गया है। पीएम मोदी ने अपने ट्विट में लिखा है कि 'जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है... मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं। हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा।' 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 22 मार्च यानी आज सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक 'जनता कर्फ्यू' में देशवासियों से सहयोग की अपील की है। पीएम मोदी ने अपील करते हुए सभी देशवासियों से घर से बाहर न निकलने के लिए कहा है। वहीं शाम को 5 बजे इस बीमारी से लड़ रहे डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के समर्थन में बालकनी और खिड़कियों  में खड़े होकर ताली, थाली या घंटी बजाने की भी अपील की है। दरअसल इस बीमारी के वायरस के लिए अभी  तक कोई दवाई नहीं बनी है और इसके रोकथाम के लिए एक ही उपाय है कि जितनी ज्यादा से ज्यादा दूरी बनाए रखी जा सके ताकि इसका वायरस दूसरे लोगों तक न पहुंचे। जनता कर्फ्यू के दौरान आम नागरिकों को भी अपने कर्तव्य का पालन करना होगा।

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील को वक्त की जरूरत बताया है। उन्होंने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में हर किसी से इसका समर्थन करने और अन्य लोगों को इसके प्रति प्रोत्साहित करने को कहा है। 



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3dkjhHu

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...