Header Ads

  • Breaking News

    लॉकडाउन से परेशान श्रमिकों के लिए खुशखबरी, मुख्‍यमंत्री योगी ने 27.5 लाख मजदूरों के खातों में डाले 611 करोड़ रुपए

    Chief Minister Yogi deposited Rs 611 crore in 27.5 lakh laborers' accounts

    लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर देश में लागे 21 दिन के लॉकडाउन से सबसे ज्‍यादा प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों को सोमवार को उत्‍तर प्रदेश सरकार ने बड़ी राहत प्रदान की है। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोरोना वायरस के दृष्टिगत मनरेगा के 27.5 लाख श्रमिकों को देय 611 करोड़ रुपए की धनराशि का उनके खाते में प्रत्‍यक्ष बैंक हस्‍तांतरण के जरिये एकमुश्‍त भुगतान किया।

    इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्‍य में मकान मालिकों को दिहाड़ी मजदूरों तथा दैनिक वेतन भोगी कर्मियों से एक माह का किराया ना लेने तथा बिजली और पानी के कनेक्शन एक महीने तक नहीं काटने के निर्देश भी दिए थे। मुख्यमंत्री ने रविवार को कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मकान मालिकों से अपील की कि लॉकडाउन के कारण काम बंद होने से परेशान दिहाड़ी मजदूरों और दैनिक वेतनभोगी कर्मियों से एक महीने का किराया न लें।

    गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि राज्य में कोई भी मकान मालिक किसी किरायेदार गरीब मजदूर से एक माह का किराया नहीं लेगा,अगर वह ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह भी निर्देश दिया गया है कि 30 और 31 मार्च को सभी सरकारी और निजी कार्यालय खुलवाकर कर्मचारियों की पूरी तनख्वाह दिलवायी जाए।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3bBRCjC

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...