Header Ads

  • Breaking News

    बेहद शर्मनाक: कोरोना वायरस के लिए दिल्ली में पूर्वोत्तर की महिला पर थूंका गुटका, नस्लीय दुर्व्यवहार

    Northeast girl racially abused for coronavirus in Delhi Image Source : INDIA TV

    नई दिल्ली। एक तरफ देश के ज्यादातर नागरिक कोरोना वायरस से लड़ने में सरकार की मदद के लिए अपने घरों टिके हुए हैं तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कोरोना वायरस के लिए पूर्वोत्तर के लोगों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। दिल्ली में एक ऐसा ही शर्मनाक मामला सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति ने पूर्वोत्तर की रहने वाली एक महिला को पहले ‘कोरोना’ कहते हुए चिढ़ाया और फिर उसके कपड़ों पर गुटका थूंक कर चला गया।

    यह शर्मनाक मामला उत्तरी दिल्ली के विजयनगर का है जहां पर यह घटना उस समय घटी जब पूर्वोत्तर की रहने वाली महिला अपने घर की तरफ जा रही थी। उसी समय एक व्यक्ति स्कूटी पर आया और महिला को ‘कोरोना’ कहकर चिढ़ाया और फिर उसके कपड़ों पर गुटका थूंक दिया। महिला के कपड़ों पर थूंके हुए गुटके की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरसल हो रही है।

    पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पूर्वोत्तर के कई कार्यकर्ता इस शर्मनाक घटना को नस्लीय दुर्व्यवहार बता रहे हैं और पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

    देश के अधिकतर नागरिक कोरोना वायरस से लड़ने में सरकार की मदद कर रहे हैं, लेकिन कुछ शरारती तत्वों की इस तरह की शर्मनाक हरकतों से ने सिर्फ देश की छवि खराब होती है बल्कि देश में नस्लीय भेदभाव की काली सच्चाई भी सामने आती है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2vGvW6o

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...