Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus के चलते दिल्ली के सभी बाजार आज से 3 दिन के लिए बंद

    Coronavirus के चलते दिल्ली के सभी बाजार आज से 3 दिन के लिए बंद

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आज दिल्ली के सभी बाजार बंद रहेंगे। ये बाजार तीन दिनों तक बंद रहेंगे। कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल के मुताबिक डेयरी, दवाएं, सब्जी और राशन की दुकानें खुली रहेंगी, ताकि लोगों को दिक्कत न हो और उनकी आम जरूरते पूरी होती रहें। दिल्ली में 21, 22 और 23 मार्च 2020 को बाजार बंद रहेंगे। 23 मार्च की शाम को एसोसिएशन स्थिति की समीक्षा किए जाने के बाद आगे के बारे में फैसला करेगी ।

    गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार के आदेश के बाद सभी मॉल पहले ही बंद किए जा चुके हैं। खान मार्केट रविवार और सोमवार को बंद रहेगा। दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी गैरजरूरी दफ्तर और सेवाएं 31 मार्च तक बंद कर दी गई हैं।

    गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश को संबोधित करते हुए लोगों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की थी। रविवार 22 मार्च 2020 को लोगों से सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की गई है। जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए रेलवे ने शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे के बीच शुरू होने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी है। जो ट्रेनें पहले से चल रही हैं और शनिवार रात 12 बजे तक अपने गंतव्य स्थान को नहीं पहुंच पाई हैं उन्हें अपने गंतव्य स्टेशन तक जाने दिया जाएगा।

    इधर यूपी में सभी मॉल बंद कर दिये गये हैं। राजस्थान के भीलवाड़ा में कर्फ्यू लगाया गया दिया गया है। बॉर्डर सील कर दी गई है। शहर को दो दिनों के लिए बंद किया गया है। पंजाब, हिमाचल, गुजरात, बिहार में भी सरकार ने सभी स्कूल कॉलेज और सभी सार्वजनिक प्रतिष्ठान बंद कर दिया है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2J3Ga3N

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...