Header Ads

  • Breaking News

    राजस्थान में कोरोना के 1034 संक्रमितों में 468 सिर्फ जयपुर से, राज्य में अब तक 12 की मौत

    Coronavirus Image Source : AP

    दुनिया भर में खौफ का दूसरा नाम बन चुका कोरोना वायरस राजस्थान में तेजी से अपने पैर पसार रहा हैै। राजस्थान में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य की राजधानी जयपुर है। राज्य के करीब आधे कोरोना पॉजिटिव सिर्फ जयपुर में ही मौजूद हैं। स्वास्थ्य विभाग के आकड़ों के अनुसार राज्य में अब तक 1034 कारोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। वहीं राज्य में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। जयपुर की बात करें तो यहां पर कोरोना के 468 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें सबसे अधिक संख्या पुराने जयपुर के रामगंज इलाके की है। 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार जयपुर में आज सवाई मानसिंग अस्पताल में एक महिला की मौत हो गई है। जिसे मिलाकर राज्य में अब तक 12 लोग इस घातक वायरस के चलते जान गंवा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 34034 लोगों के कोरोना वायरस टेस्ट किया है। इनमें से आज 29 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आज पॉजिटिव आए लोगों में 15 जयपुर से, जोधपुर में 7, कोटा में 7 मरीज सामने आए हैं। जयपुर के अलावा सबसे ज्यादा प्रभावित जोधपुर जिला है। जहां अब तक 102 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। 

    Coronavirus

    Coronavirus

    राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया था कि मंगलवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 108 नए मामले सामने आए थे, फलस्वरूप राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1005 हो गई थी। केवल जयपुर में ही 83 नएमरीज आए थे तथा शहर के इन मामलों में रामगंज से 67, एमडी रोड से 14, राजा पार्क में एक एवं खो नागोरियान में एक मामला मिला था। सिंह के अनुसार इसके अलावा मंगलवार को जोधपुर में 13, कोटा में आठ, झालावाड़ में दो, जैसलमेर व झुंझुनू में एक एक नया मामला सामने आया था। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 54 वे लोग भी हैं, जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3abJJ3d

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...