Header Ads

  • Breaking News

    लॉकडाउन को लेकर अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में 20 अप्रैल से नहीं मिलेगी कोई ढील

    Arvind Kejriwal

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक अहम घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में 20 अप्रैल से लॉकडाउन में किसी भी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थि​ति काफी गंभीर है, इसे देखते हुए फिलहाल लॉकडाउन में कोई छूट नहीं दी जाएगी। एक हफ्ते बाद दिल्ली सरकार स्थिति की समीक्षा करेगी, जिसके बाद संभवत: कुछ क्षेत्रों में छूट दे दी जाए। 

    रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में देश की 1 फीसदी जनसंख्या निवास करती है। लेकिन यहां पर देश के 12 प्रतिशत संक्रमित लोग समाने आ चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल 1893 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 26 लोग आईसीयू में है, 6 वेंटिलेटर पर हैं वहीं 46 की मौत हो चुकी है। कल दिल्ली में 736 लोगों की रिपोर्ट आई थी। जिसमें 186 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें से किसी में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। 

    सरकारी फूड सेंटर में खाना बांटने वाला कोरोना पॉजिटिव 

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा राज्य में स्थापित फूड सेंटर्स में से एक में काम करने वाला एक व्यक्ति कोरोना से पॉजिटिव पाया गया है। फिलहाल यहां से जुड़े सभी लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में फिलहाल सभी 11 जिले के कंटेन्मेंट जोन घोषित हैं। इसके अलावा दिल्ली के अंदर 77 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। लेकिन फिर भी जहां लॉक डाउन है वहां लोग नहीं मान रहे हैं। जहांगीर पुरी में एक परिवार के 26 लोग कोरेाना पॉजिटिव मिले।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3eAe6DB

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...