Header Ads

  • Breaking News

    गुजरात में अबतक 62 स्वास्थ्यकर्मी और 44 पुलिसकर्मी आये कोरोना वायरस की चपेट में

    62 health workers and 44 policemen have been affected by Coronavirus in Gujarat

    नई दिल्ली: गुजरात में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर तैनात अबतक 100 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी एवं पुलिसकर्मी इस वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह सूचना दी। अधिकारियों ने बताया कि उनमें 62 स्वास्थ्यकर्मी और 44 पुलिसकर्मी हैं। स्वास्थ्यकर्मियों में 12 यहां के सरकारी एलजी अस्पताल के कर्मी हैं। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक (जनस्वास्थ्य) डॉ. प्रकाश वाघेला ने कहा, ‘‘62 स्वास्थ्यकर्मियों में डॉक्टर, नर्से, एंबुलेंस ड्राइवर आदि शामिल हैं।’’ 

    गुजरात के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने बताया कि 44 पुलिसकर्मी इस वायरस से संक्रमित पाये गये हैं जिनमें से एक निरीक्षक समेत 40 कर्मी अहमदाबाद पुलिस का हिस्सा हैं।’’ मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अहमदाबाद सिविल अस्पताल में इलाज करा रहे इन लोगों में से कुछ से वीडियो कांफ्रेंस से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने कोरोना योद्धाओं की प्रशंसा की। 

    इस बीच राज्य में संक्रमण के 239 नए मामले सामने आने के साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2178 हो गयी । राज्य में संक्रमण से 19 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या बढ़कर 90 हो चुकी है। गुजरात में पहली बार कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों का उपचार प्लाज्मा थेरेपी से हो रहा है । 

    स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में 130 नए मामले सामने आए, सूरत में 78, वडोदरा में छह, अरावली और बनासकांठा में पांच-पांच, वलसाड में तीन, बाटोड और राजकोट में दो-दो, मेहसाणा, भरूच, दाहोद, साबरकांठा, नवसारी, गिर सोमनाथ, खेडा और तापी में एक-एक मामला सामने आया। 

    नए मामले सामने के साथ अहमदाबाद में संक्रमित लोगों की संख्या 1378 हो गयी है जबकि सूरत में 347 लोग संक्रमित हैं । प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंति रवि ने बताया कि आठ और मरीजों को छुट्टी मिलने के साथ अब तक 139 लोग ठीक हो चुके हैं ।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/34U3fjD

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...