Header Ads

  • Breaking News

    झारखंड में कोरोना वायरस की आशंका में परिवार का बहिष्कार, सीएम ने दिए मदद के निर्देश

    झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका के चलते गांव के लोगों ने एक परिवार का बहिष्कार कर दिया है। PTI Representational

    रांची: झारखंड के रामगढ़ जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका के चलते गांव के लोगों ने एक परिवार का बहिष्कार कर दिया है। इस घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद झाराखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रामगढ़ के उपायुक्त को इस परिवार की मदद करने के निर्देश दिए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना रामगढ़ जिले में स्थित मुरुडीह नाम के गांव की है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में झारखंड में इस खतरनाक वायरस से संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं जिसके चलते लोग खौफजदा हैं।

    सीएम ने लोगों से की अपील

    मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों से अपील की है कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा, ‘महामारी में सामाजिक सहयोग से ही हम कोरोना वायरस और अफवाहों से लड़ सकते हैं। आपस में दूरी बनाएं, मगर दिलों को जोड़े रखें।’ इससे पूर्व सीएम को एक वीडियो दिखाया गया कि रामगढ़ जिले के गोला थाना क्षेत्र स्थित मुरुडीह गांव में एक परिवार का सामूहिक बहिष्कार कर दिया गया, जिसके चलते यह परिवार भूखे जीने को विवश है। गांव के लोग परिवार में छत्तीसगढ़ से आए एक सदस्य को कोरोना संक्रमित मानकर परिवार का बहिष्कार कर रहे हैं और उसके परिजनों को कूएं या ट्यूबवेल आदि से पानी तक लेने नहीं दिया जा रहा है।

    झारखंड में अब तक 56 संक्रमित
    झारखंड की राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में गुरुवार को 7 और लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 56 हो गई है जिनमें से 3 लोगों की मौत हुई है जबकि 9 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। बृहस्पतिवार को आए मामलों को मिलाकर अबतक रांची में कुल 35 लोग कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। इसके अलावा बोकारो में 10, हजारीबाग में 3, धनबाद और सिमडेगा में 2-2, गिरिडीह, कोडरमा, गढ़वा तथा देवघर में एक-एक मामला सामने आया है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/352jCLd

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...