Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus को लेकर राहत भरी खबर, 2 दिन में 1000 से ज्यादा लोग हुए ठीक

    Big relief from Coronavirus as more than 1000 recovered in 2 days in India

    नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी तो हो रही है लेकिन एक राहत भरी खबर भी आई है। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या में अब तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, महज 2 दिन में ही देश में 1000 से ज्यादा लोगो कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होकर अपने घर जा चुके हैं। दुनिया के कई बड़े देशों के मुकाबले भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक होने वालों का अनुपात काफी अच्छा है।

    कोरोना वायरस को लेकर हर रोज सुबह प्रकाशित होने वाले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों पर नजर डालें तो 19 अप्रैल की सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक होने वालों का आंकड़ा 2231 बताया था और आज यानि 21 अप्रैल की सुबह यह आंकड़ा 3252 हो गया है। यानि सिर्फ 2 दिन में ठीक होने वाले लोगों की संख्या में 1021 लोगों की बढ़ोतरी हुई है।

    स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में अबतक कोरोना वायरस के कुल 18601 मामले सामने आ चुके हैं और वायरस की वजह से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 590 है। यानि भारत में वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या सिर्फ 3.17 प्रतिशत है जो दुनिया के कई बड़े देशों के मुकाबले बहुत अच्छा आंकड़ा है।

    देश में अधिकतर जगहों पर कोरोना वायरस के संक्रमण में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हुई है और गोवा तथा मणिपुर जैसे राज्य खुद को कोरोना मुक्त घोषित कर चुके हैं। लेकिन महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, तमिलनाडू, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या ज्यादा है। देशभर में कोरोना वायरस के अबतक जितने मामले आए हैं उनका लगभग 78 प्रतिशत हिस्सा इन 7 राज्यों के मामलों का ही है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/352yMjD

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...