Header Ads

  • Breaking News

    Maharashtra Day 2020: महाराष्ट्र दिवस के मौके पर करीबियों और दोस्तों को इन तस्वीरों और मैसेज के जरिए भेजें शुभकामनाएं संदेश

    महाराष्ट्र दिवस Image Source : TWITTER/PRITHVIRAJRSBL

    1 मई को मजदूर दिवस के साथ-साथ महाराष्ट्र दिवस भी मनाया जाता है। भारत क 2 बड़े राज्य गुजरात और महाराष्ट्र की 1 मई को स्थापना दिवस के तौर में मनाते हैं। आपको बता दें कि पहले महाराष्ट्र और गुजरात नही था बल्कि दोनों एक प्रदेश बॉम्बे का हिस्सा था। जहां पर मराठी और गुजराती बोलने वालों की संख्या सबसे अधिक थी। जिसके कारण वह लोग अलग-अलग राज्य बनाने की मांग कर रहे थे। लगातार बढ़ते आंदोलन को देखते हुए 1 मई 1960 को भारत के तत्कालीन नेहरू सरकार ने बॉम्‍बे प्रदेश को 'बॉम्बे पुनर्गठन अधिनियम 1960' के तहत दो राज्‍यों में बांट दिया- महाराष्‍ट्र और गुजरात। इसके साथ ही हर साल इस दिवस को मनाया जाता है। महाराष्ट्र दिवस के खास मौके पर अपने करीबियों, दोस्तों को भेजें शुभकामनाएं संदेश।

    माझा माझा महाराष्ट्र माझा,

    मनोमनी वसला शिवाजी राजा,
    वंदितो या भगव्या ध्वजा,
    गर्जतो, गर्जतो महाराष्ट्र माझा…
    गर्जा महाराष्ट्र माझा…!

    Happy Maharashtra Day 2020 Greetings

    महाराष्ट्र दिवस

    भीती ना आम्हा तुझी मुळीही गडगडणाऱ्या नभा,
    आस्मानाच्या सुलतानीला,
    जवाब देती जीभा..
    सह्याद्रीचा सिंह गर्जतो,
    शिवशंभू राजा..
    दरीदरीतून नाद गुंजला,
    महाराष्ट्र माझा..
    जय जय महाराष्ट्र माझा…
    महाराष्ट्र दिनाच्या हार्दिक शुभेच्छा!

    Maharashtra Day 2020 Greetings, WhatsApp status, SMS, Marathi Quotes, Facebook Messages image

    महाराष्ट्र दिवस

    तू माझी नसली तरी,
    मी तुझाच आहे..
    कारण तू
    महाराष्ट्राची आहे,
    आणि महाराष्ट्र माझा आहे…
    जय महाराष्ट्र!

    महाराष्ट्र दिवस

    महाराष्ट्र दिवस

    माझा माझा महाराष्ट्र माझा, मनोमनी वसला शिवाजी राजा, वंदितो या भगव्या ध्वजा, गर्जतो, गर्जतो महाराष्ट्र माझा… गर्जा महाराष्ट्र माझा…!

    महाराष्ट्र दिवस

    महाराष्ट्र दिवस


    from India TV: lifestyle Feed https://ift.tt/2zN6I8e

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...