Header Ads

  • Breaking News

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने इंडिया टीवी पर बताया, प्रदेश में खुले सुपर मार्केट-व्यापारिक प्रतिष्ठान; मॉल पर अभी फैसला नहीं

     Yogi Adityanath on opening of Malls in Uttar Pradesh Image Source : FILE PHOTO

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अनलॉक 1.0 के दौरान यूपी के मॉल अभी नहीं खुल रहे हैं। उन्हें खोलने का फैसला नहीं लिया गया है। इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम 'मुख्यमंत्री सम्मेलन' में उन्होंने कहा कि  सिर्फ सुपर मार्केट और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने का फैसला लिया गया है। मॉल को लेकर 8 जून के बाद फैसला होगा।

    योगी ने बताया कि आज से कुछ सुपर मार्केट खुल रहे हैं लेकिन 5 से ज्यादा लोग नहीं जा सकते। मॉल के लिए अभी अनुमति नहीं है। वहीं रेस्टोरेंट में भी अभी बैठाकर खिलाने की अनुमति नहीं है, होटल चलाने की अनुमति नहीं है। इस कार्यक्रम को चरणबद्ध तरीके से आगे लेकर जाने का काम किया जाएगा। 

    इस दौरान उन्होंने कहा कि खोलने के समय मास्क, फेस कवर, सैनेटाइजेशन, स्क्रीनिंग की सावधानी बरतने के लिए कहा गया है और इसके लिए पूरी तैयारी है। अगर लापरवाही हुई तो उस संस्था को 24-48 घंटे के लिए सील कर दिया जाएगा।

    'मुख्यमंत्री सम्मेलन' में यूपी सीएम ने बताया कि आज से 200 ट्रेनें शुरू होने जा रही हैं और 1575 ट्रेन आज सुबह तक उत्तर प्रदेश में पहुंच चुकी हैं। घरेलू उड़ान शुरू हो चुकी है। इसके लिए पहले ही व्यवस्था कर दी गई थी कि यात्री जो भी यूपी में आएगा तो उसका नाम, पता और फोन नंबर राज्य को मिल जाते थे। उन सभी की सक्रीनिंग के बाद होम क्वारंटीन में भेजते हैं।

    इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम सीएम योगी ने कहा कि सूबे में मास गेदरिंग को हर हाल में रोका जाएगा। साथ ही धर्मस्थलों व सार्वजनिक स्थलों पर गतविधियां कुछ नियमों के साथ 8 जून से शुरू होंगी। सीएम योगी ने कहा कि इस फेज में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करना और उनका बचाव करना महत्वपूर्ण होगा। मीडिया कंपनियों को तो ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। हमें पहले से सावधानी रखते हुए संक्रमण को रोकना होगा।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2Mg7JbE

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...