Header Ads

  • Breaking News

    #HealthMinistersOnIndiaTV: अनिल विज ने कहा, हरियाणा में रिकवरी रेट दूसरे राज्यों से बेहतर

    Health Ministers On India TV: Haryana's recovery rate better than other states, claims Anil Vij Image Source : INDIA TV

    नई दिल्ली: इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम 'हेल्थ मिनिस्टर कॉन्फ्रेंस' में हरियाणा में कोरोना वायरस के हालात के बारे में बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दावा किया कि राज्य में रिकवरी रेट दूसरे राज्‍यों से बेहतर है। वहीं उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि हरियाणा में दिल्‍ली से कोरोना फैला है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में पीपीई किट और N-95 मास्क की समुचित व्यवस्था की गई है।

    विज ने कहा कि हरियाणा में रिकवरी रेट 66 प्रतिशत है और डबलिंग रेट भी 19 फीसद ही है। विज ने कहा कि कुछ लोग इस बात पर प्रश्न उठाते हैं कि हरियाणा मे इतना अच्छा रिकवरी रेट क्यों है? इसका श्रेय स्वास्थ्य विभाग को जाता है, जिसने पूरी निष्ठा के साथ कोरोना मरीजों की सेवा की है। विज के अनुसार प्रदेश में कोरोना की जांच के लिए टेस्टिंग बहुत बढ़ाई गई है। 

    हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना बाहर से आया वायरस है। हरियाणा में कोरोना दिल्ली के कारण बढ़ा क्योंकि दिल्ली से सटे चार जिलों की सीमा झज्जर, सोनीपत, गुड़गांव और फरीदाबाद इन 4 जिलों से 70 प्रतिशत कोरोना के केस हैं। दिल्ली मे फैल कोरोना के कारण हरियाणा में कोरोना का ग्राफ बढ़ा है। हालांकि, हमनें बॉर्डर पूरी तरह से सील किया है।

    बता दें कि हरियाणा में मंगलवार को कोरोना वायरस के 94 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1305 हो गई है। प्रदेश में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 464 हो गई है। वहीं 824 मरीज ठीक हो घर लौट चुके हैं।

    वहीं प्रदेश में 17 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मंगलवार को गुरुग्राम से 33, फरीदाबाद से 22, महेंद्रगढ़ से 12, पानीपत और अंबाला से 5-5, करनाल और कुरुक्षेत्र से 3-3, हिसार औऱ रेवाड़ी में 2-2 मामले सामने आए हैं।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2Aaxw2s

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...