Header Ads

  • Breaking News

    लद्दाख में चीन से तनातनी के बीच दिल्ली में आर्मी कमांडर्स कॉन्फ्रेंस, मीटिंग में सभी टॉप कमांडर्स शामिल

    Top Army commanders meet in Delhi to review security situation amid Ladakh standoff with China Image Source : PTI

    नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में चीन से जारी तनातनी के बीच आर्मी कमांडर्स कॉन्फ्रेंस शुरू हो चुकी है। आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे की अगुवाई में ये बैठक चल रही है। इस मीटिंग में आर्मी के टॉप कमांडर्स हिस्सा ले रहे हैं। बैठक में लद्दाख में चीन की नापाक हरकत समेत सुरक्षा से जुड़े सभी मुद्दों पर बात होगी।

    बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर तनाव को लेकर हाई लेवल बैठक की। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत मौजूद थे। लद्दाख में चीन सीमा पर सुरक्षा की स्थिति को लेकर ​पीएम मोदी ने बैठक में डटकर मुकाबला करने की तैयारी कर ली है।

    चीन को जवाब देने के लिए तीनों सेनाओं ने पीएम मोदी को ब्लूप्रिंट सौंप दिया है। चीन के साथ तनातनी के हालात के बीच कल (26 मई) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तीनों सेनाओं की बैठक हुई। विदेश सचिव ने सरहद पर हो रहे विवाद पर पीएम को रिपोर्ट सौंप दी है।

    इधर लड़ाकु विमान तेजस के उड़ने और ग्लोबमास्टर को लेह में उतरने की भी खबरें सामने आ रही हैं। स्ट्रैटजी के तहत तय हुआ है कि भारतीय सेना एक ईंच भी पीछे नहीं हटेगी। भारतीय सेना चीन के बराबर सरहद पर सैनिक अभ्यास जारी रखेगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सीडीएस और तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक की।

    दो दिन पहले ही लेह का दौरा कर लौटे सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने रक्षा मंत्री को वास्तविक नियंत्रण रेखा पर ताजा स्थिति से अवगत कराया है। दौलत बेग ओल्डी की एयरफील्ड को पूरी तरह एक्टिव रखा गया है।

    एयरफोर्स और आर्म्ड कॉम्बैट ग्रुप को हाईअलर्ट पर रखा गया है। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल लद्दाख और उत्तरी सिक्किम एवं उत्तराखंड में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर उभरती स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3d6LdOu

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...