Header Ads

  • Breaking News

    अमेरिकी नागरिक ने कहा- कोरोना से भारत ज्यादा सुरक्षित है, कुछ दिन और रहना चाहता हूं

    India is safer, says US citizen, wanting to extend his stay | AP Representational

    कोच्चि: भारत में फंसे एक अमेरिकी नागरिक का मानना है कि वह अपने देश के मुकाबले यहां ज्यादा सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि महामारी का प्रकोप अमेरिका में ज्यादा है, इसलिए वह कुछ दिन औऱ भारत में ही रहना चाहते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, थिएटर ऐक्टिविस्ट टेरी जॉन कॉन्वर्स (74) एक अमेरिकी नागरिक हैं और लॉकडाउन के समय से शहर में फंसे हुए हैं। लेकिन उनके पास केरल हाईकोर्ट का एक ऑर्डर है, जो उन्हें 17 मई तक भारत में रहने की अनुमति देता है।

    भारत में और 6 महीने रहना चाहते हैं टेरी

    टेरी जॉन ने बताया कि उनकी इच्छा अब भारत में और 6 महीने तक रहने की है। यह दूसरी बार है, जब उनकी वीजा की अवधि को बढ़ाया गया है। पहली बार इसे 27 मार्च से 25 अप्रैल तक बढ़ाया गया था, क्योंकि 24 मार्च को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को जारी किया गया है। कोर्ट अब उनके प्रवास को बढ़ाने के आवेदन पर 17 मई को सुनवाई करेगा और यदि लॉकडाउन आगे जारी रहता है, तो उन्हें खुद ही प्रवास विस्तार की अनुमति मिल जाएगी। 

    ‘महामारी का कहर अमेरिका में ज्यादा है’
    टेरी जॉन का कहना है कि वह अमेरिका के मुकाबले भारत में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं, क्योंकि महामारी का कहर वहां ज्यादा है। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामले 35044 हैं और इसके चलते यहां 1147 लोगों की जान गई है। वहीं, अमेरिका की बात करें तो वहां इस वायरस ने करीब 11 लाख लोगों को संक्रमित किया है और 63 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। ऐसे में देखा जाए तो टेरी जॉन की बात बिल्कुल सही है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2xoLDQx

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...