Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus Cases in India: 24 घंटे में 507 लोगों की जान गई, लेकिन 13157 लोग ठीक भी हुए

    Corona Warriors on Duty Image Source : AP

    नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान ही देश में कोरोना वायरस की वजह से 500 से ज्यादा लोगों की जान गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे यानि मंगलवार सुबह 8 बजे से लेकर बुधवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 507 लोगों की जान गई है और इस वायरस की वजह से देशभर में अबतक कुल 17400 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

    कोरोना वायरस की वजह से देश में सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात में हुई हैं। महाराष्ट्र में यह वायरस 7855 लोगों की मौत का कारण बन चुका है जबकि दिल्ली में इसकी वजह से 2742 और गुजरात में 1846 लोगों की जान गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और पिछले 24 घंटे के दौरान ही देश में 18653 नए केस दर्ज किए गए हैं जिसके बाद देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 585493 हो गया है।

    हालांकि कोरोना वायरस को हराकर देश में लोग लगातार ठीक भी हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे के अंदर ही देशभर में कुल 13157 लोग ठीक हुए हैं और ठीक हो चुके लोगों का कुल आंकड़ा बढ़कर 347978 तक पहुंच गया है। अब देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट बढ़कर 60 प्रतिशत के करीब आ चुका है।

    कोरोना वायरस के मरीजों की पहचान के लिए देश में लगातार टेस्टिंग हो रही है और रोजना अब देश में 2 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो रहे हैं, मंगलवार को ही देशभर में कुल 2.17 लाख टेस्ट किए गए हैं। देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा बढ़कर 88 लाख के पार पहुंच गया है। दुनियाभर में अमेरिका, रूस और ब्रिटेन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा टेस्ट भारत में ही हो रहे हैं।

    वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा एक करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कुल 1.05 करोड़ कोरोना वायरस मामले सामने आ चुके हैं और 5.13 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 57.95 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 27.21 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.30 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 14.08 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 59 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 6.47 लाख केस सामने आ चुके हैं।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3eTiLjW

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...